Sunday, November 7, 2010

सिपाहियों ने युवक को छत से फेंका, मौत

दैनिक जागरण के एक समाचार के अनुसार रायपुरवा क्षेत्र में जुआ पकड़ने गये पुलिसकर्मियों ने एक युवक को छत से गिरा दिया। अस्पताल के रास्ते में उसकी मौत हो गयी। पुलिस कर्मी शव छोड़कर भाग गए। पुलिस कर्मियों खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। रायपुरवा रेलवे कालोनी की छत पर कुछ युवक जुआ खेल रहे थे। इनमें तेजाब मिल कालोनी का समीर निगम भी था। रात 12.30 बजे सिपाही बृजेश उर्फ वीरेश त्रिपाठी सफेद कार से पुलिसकर्मियों के साथ छापा मारने पहुंचा। पुलिस देख युवक भागने लगे तो इनकी घेराबंदी की। आरोप है कि पुलिस ने कुछ युवकों को पैसा लेकर भगा दिया जबकि विरोध करने पर बाकियों को पीटा। इस दौरान किसी पुलिसकर्मी ने बचने के लिये धक्का-मुक्की कर रहे रिटायर्ड रेलवे कर्मी जगदीश प्रसाद के 25 वर्षीय बेटे समीर निगम को धक्का दिया जिससे वह छत से गिर पड़ा। यह देख कुछ पुलिसकर्मी मौके पर डंडा, टोपी व डायरी छोड़कर भाग गये। दो सिपाहियों को भीड़ ने घेरा तो वह तुरंत समीर को सेवाधाम अस्पताल ले गये और छोड़कर भाग गये। डाक्टरों ने समीर को हैलट ले जाने को कहा, लेकिन इसी बीच उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर समीर के माता-पिता, भाई सुनील, सुशील व सुधीर मौके पर पहुंचे। खबर सुनकर समीर की पत्नी बबिता बेहोश होकर गिर पड़ी। रायपुरवा पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को शांत कराया। परिजनों से मिली तहरीर पर झकरकटी चौकी में तैनात सिपाही बृजेश उर्फ वीरेश त्रिपाठी को नामजद कराते हुए एक दरोगा व दो सिपाहियों पर लूट और हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।


अब पुलिस के आतंक को देखते हुए कुछ तो प्रशासन को करना ही चाहिए, वरना एक दिन जनप्रतिनिधियों के साथ- साथ अधिकारीयों के साथ भी पुलिस ऐसा ही करेगी.


हर बार की तरह इस बार भी पुलिस लीपा पोती करके अपराधी पुलिस कर्मियों को बचाएगी और उनके हौसले बढ़ाएगी, कानून के साथ खेलेगी.

No comments:

Post a Comment