Monday, May 3, 2010

फौजी निकला मुठभेड़ में मारा गया युवक

बुलंदशहर। पुलिस का गुडवर्क उसके लिए सिरदर्द बन गया। शनिवार को पुलिस ने जिस युवक को बदमाश बताकर मुठभेड़ में मार डाला, रविवार को उसकी शिनाख्त राजपूताना राइफल्स के सिपाही के रूप में हुई। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है।

अलीगढ़ के खैर क्षेत्र के गांव भाभेरी के कुछ ग्रामीण रविवार सुबह बुलंदशहर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। वहां उन्होंने मारे गए युवक की शिनाख्त कुलदीप सिंह पुत्र वीरी सिंह निवासी गांव भाभेरी के रूप में की। कुलदीप के मौसा प्रेमपाल सिंह ने बताया कि कुलदीप राजपूताना राइफल्स की २१वीं बटालियन में तैनात था। पिछले सप्ताह वह बहन की शादी के लिए छुट्टी लेकर गांव आया था। पिता वीरी सिंह ने फोन पर बताया कि पुलिस ने उनके बेटे की हत्या की है। परिजनों के अनुसार कुलदीप ३० अप्रैल को गौरव साथ गया था। उसके बाद से वह घर नहीं लौटा। दो मई को समाचार पत्रों में मुठभेड़ का समाचार और फोटो देखकर परिजनों को कुलदीप के साथ हुए हादसे की जानकारी मिली।


उधर, एसएसपी ने एनकाउंटर के असली होने का दावा करते हुए कहा कि जरूरी नहीं कि किसी अपराधी पर पहले से मामले दर्ज हों। कुलदीप और उसके साथी ने मथुरा से कार बुक करने के बाद लूटपाट की थी। चालक की शिकायत पर पुलिस ने घेराबंदी की। बदमाशों की तरफ से फायरिंग होने के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें कुलदीप घायल हो गया। जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान उसकी मौत हुई है।


अमर उजाला ०३ मई 2010

No comments:

Post a Comment