Wednesday, August 11, 2010

पुलिस ने धर्म ही बदल दिया

अमर उजाला 11 .08 .2010
कानपुर। पुलिस की लापरवाही से एक मुस्लिम युवक का अंतिम संस्कार हिंदू रीति-रिवाज से कर दिया गया। अब इसे लेकर हंगामा हो रहा है।
बाबूपुरवा निवासी जुबैदा बेगम ने बताया कि उनके पति वकील अहमद (40) बीती 30 जुलाई को इफ्तिखाराबाद निवासी अपने एक रिश्तेदार के यहां गए थे। वकील बीमार रहते थे और इस कारण उन्हें हार्ट अटैक पड़ा, जिससे उनकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर अनवरगंज थाने के एक दरोगा ने उनके शव का पंचायतनामा भरा। उनका शारीरिक परीक्षण करने के बावजूद शव को पंचनामे में हिंदू दिखाकर पोस्टमार्टम भिजवा दिया गया। लापरवाही दिखाते हुए पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कराने की कोशिश नहीं की। शव को धनीराव पैंथर की संस्था को सौंप दिया गया। संस्था ने शव को हिंदू जान उसका दाह संस्कार करवा दिया।
इधर परिजनों ने सूचना लगते ही वकील की खोजबीन शुरू की तो उन्हें पूरी कहानी मालूम चली। जुबैदा अनवरगंज थाने पहुंची और शव का फोटो देखा तो थाने में ही हंगामा कर दिया। जुबैदा सीओ अनवरगंज, पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) से भी मिलीं लेकिन उन्हें मदद नहीं मिली। सोमवार को वह पार्षद इजहारुल अंसारी के साथ अनवरगंज थाने पहुंची। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

No comments:

Post a Comment